मानुषी छिल्लर

मानुषी छिल्लर ने जागरूकता फैलाने के लिए मिलाया इन विजेताओं से हाथ

कोरोनो वायरस के प्रकोप के मद्देनजर, सरकार ने 21 अप्रैल से 3 मई, 2020 तक समाप्त होने वाले 21-दिवसीय लॉकडाउन को आगे बढ़ाया। सभी क्षेत्रों की मशहूर हस्तियों ने सभी से दिशानिर्देशों का पालन करने और सामाजिक दूरी बनाए रखने का आग्रह किया है।

manushi chillar

इस महामारी ने दुनिया को बहुत मुश्किल में घेर रखा है और लाखों लोगों को प्रभावित किया है। इसलिए, COVID वायरस, तीन पूर्व मिस वर्ल्ड, मानुषी छिल्लर (मिस वर्ल्ड 2017) के लिए भारत, स्टेफ़नी डेल वैले, (मिस वर्ल्ड 2016) से पर्टो रीको और वॉन पोंस (मिस वर्ल्ड 2018) के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए हाथ मिलाया है।

उन्होंने हाल ही में एक इंस्टाग्राम लाइव चैट किया और चर्चा की कि अपने-अपने देशों में संक्रमण से कैसे जूझना है।

“इस तरह से, हममें से प्रत्येक जो भी हमारे संबंधित देशों में COVID के बारे में अधिक से अधिक जागरूकता बढ़ाने के लिए कर सकता है और उसके ट्रैक में वायरस को रोकने के लिए समुदायों की कुंजी होगी। मैं लोगों को बताना चाहता था कि हम इसमें एक साथ हैं और भारत में जो हो रहा है वह दुनिया के बाकी हिस्सों में भी हो रहा है। ”

अधिक जोड़ते हुए, उन्होंने कहा, “जिस दर्द के साथ हम जान गंवा रहे हैं, वह संघर्ष, भारतीयों की कठिनाइयाँ दुनिया के हर देश में हो रही घटनाओं के समान हैं और मैक्सिको और प्यूर्टो रिको से मिस वर्ल्ड्स पर बोलेंगे वही। हम एक दुनिया हैं और हम सामूहिक रूप से लड़ सकते हैं और चंगा कर सकते हैं। यही इस अभ्यास का उद्देश्य है। ”

तीन पूर्व मिस वर्ल्ड सोशल मीडिया का उपयोग अपने देश द्वारा वायरस से लड़ने के लिए उठाए गए कदमों पर चर्चा करने के लिए एक मंच के रूप में करेंगे और साथ ही वे अपने शासी निकायों के साथ मिलकर COVID पर जागरूकता बढ़ाने के लिए काम करेंगे।

मानुषी को पहले ही हरियाणा राज्य सरकार और यूनिसेफ इंडिया द्वारा भारत के लोगों में अधिक से अधिक जागरूकता लाने के लिए रोपा गया है। सुंदरियां इस तरह से एक समय में मानसिक स्वास्थ्य के महत्व पर भी चर्चा करेंगी और कोरोनो-वायरस से कैसे लड़ेंगी इस बात पर भी चर्चा अहम् होगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here