ipl 2020 schedule

पीएम नरेंद्र मोदी के लॉकडाउन बढ़ाने के बाद, IPL 2020 की तारीख पर बड़ा एलान

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 मई तक कोरोनोवायरस COVID​​-19 के फैलने पर रोक लगाने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन को आगे बढ़ाया, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने मंगलवार (14 अप्रैल) को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 फिलहाल स्थगित कर दिया जाएगा।

बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा कि फिलहाल आईपीएल 2020 के तारीख को लेकर कोई स्पष्टता नहीं है और बीसीसीआई के अधिकारी 3 मई के बाद ही स्थिति की समीक्षा करेंगे जब केंद्र कोरोनोवायरस संकट के संबंध में नए दिशानिर्देश जारी करेगा।

sourav ganguly

आपको याद दिला दे की IPL 2020 29 मार्च को शुरू होने वाला था, लेकिन भारत और दुनिया के अन्य हिस्सों में COVID-19 के प्रकोप के कारण इसे शुरू में 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया था।

आईपीएल 2020 के आगे स्थगित होने का मतलब है कि यह टूर्नामेंट अप्रैल-मई की खिड़की से निकल जाएगा और मई के बाद पहले से तय क्रिकेट प्लान की वजह से इस साल बीसीसीआई के लिए IPL 2020 आयोजित कर पाना और सभी खिलाड़ियों को बुला पाना बहुत कठिन होगा।

मार्च में, BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि इस टूर्नामेंट की मेजबानी केवल महामारी की स्थिति में सुधार के बाद तस्वीर में आएगी। लेकिन मंगलवार को भारत में कोरोनोवायरस के मामलों की स्थिति स्पष्ट रूप से बिगड़ गई है, जो मंगलवार को यह आंकड़ा 10000 अंकों के पार पहुंच गई।

“मैं इस समय कुछ नहीं कह सकता। हम उसी जगह पर हैं जहां हम उस दिन थे जब हमने स्थगित किया था। पिछले 10 दिनों में कुछ भी नहीं बदला है। इसलिए, मेरे पास इसका जवाब नहीं है। यथास्थिति बनी हुई है।” , “गांगुली ने पीटीआई को बताया था।

इस बीच, किंग्स इलेवन पंजाब के मालिक नेस वाडिया ने कहा था कि बीसीसीआई को अब आईपीएल स्थगित करने पर विचार करना चाहिए, आईपीएल की मेजबानी के बारे में सोचना अमानवीय होगा ऐसे में जब पूरी दुनिया एक बहुत बड़े महामारी से जूझ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here