aurangabad train

उद्धव ठाकरे ने औरंगाबाद ट्रेन हादसे के पीड़ितों के लिए 5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को औरंगाबाद ट्रेन दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। महाराष्ट्र के सीएमओ ने कहा, “करमद (औरंगाबाद) ट्रेन दुर्घटना में मृतकों के परिवारों को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की गई है।”

aurangabad train

भाजपा नेता राम कदम ने हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, “औरंगाबाद दुर्घटना दुखद है। महाराष्ट्र सरकार ने प्रवासी मजदूरों के लिए भोजन की कोई व्यवस्था नहीं की है और इसलिए लोग मीलों पैदल चलने के लिए मजबूर हैं।”

शुक्रवार को दक्षिण मध्य रेलवे (SCR) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (CPRO) ने जालना और औरंगाबाद के बीच एक मालगाड़ी के चलने पर कम से कम 16 प्रवासी मजदूरों को मार डाला। कुछ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए और दो लोग बच गए, सभी कार्यकर्ता मध्य प्रदेश के हैं। घायलों को औरंगाबाद के सिविल अस्पताल में भेज दिया गया है।

औरंगाबाद जिले के करमाड़ थाना क्षेत्र में दक्षिण मध्य रेलवे के नांदेड़ डिवीजन में शुक्रवार की सुबह हादसा हुआ। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, दुर्घटनाग्रस्त होने पर, मध्य प्रदेश से आए प्रवासी मजदूर रेलवे ट्रैक पर सो रहे थे। रेलवे की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि मध्य प्रदेश के उमरिया और शहडोल के निवासी और महाराष्ट्र के जालना में एसआरजी कंपनी में काम करते थे।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने औरंगाबाद में हुई त्रासदी पर अपनी संवेदना व्यक्त की और मामले में हर संभव सहायता का वादा किया। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लेते हुए, उन्होंने लिखा: “औरंगाबाद, महाराष्ट्र में रेल दुर्घटना के कारण जानमाल के नुकसान से बेहद परेशान। रेलवे मंत्री श्री पीयूष गोयल से बात की है और वह स्थिति पर करीब से नज़र रखे हुए हैं। उन्हें हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here